Unistal ने पेश किया नया Protegent End Point Security Software

(कम्प्यूटर न्यूज़ समाचार)

प्रतिष्ठित कंपनी Unistal ने हाल ही में अपना नया मेक इन इंडिया प्रोडक्ट Protegent end point security मार्केट में पेश किया। इस endpoint securtiy साॅफ्टवेयर का विकास network endpoints के लिये साइबर सिक्योरिटी सर्विसेज प्रदान करने के लिये किया गया है। Unistal की इस पेशकश से उसे IT क्षेत्र मे यादगार सफलता और achievement प्राप्त होने की उम्मीद है।

इस साॅफ्टवेयर के तहत दी जाने वाली सेवाओं मे Malicious acts, Viruses तथा emails की filtering के अलावा Web filtering भी शामिल है। यह साॅफ्टवेयर एैसे समय में बिजनेस नेटवर्क की सहायता करेगा, जब लैपटाॅप या computer जैसे उपकरण remotely access किये जा रहे हो। इस endpoint security solution का इंस्टाॅलेशन नेटवर्क सर्वर और अन्य end point device, पर किया जायेगा। इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए Unistal Systems Pvt. Ltd. के Managing Director Mr. Alok Gupta ने कहा कि Protegent endpoint security enterprise network को access करने वाले Gagets को सुरक्षित रखने के लिये, encryption की सुविद्दा के साथ आती है। इस प्रकार यह proficient monitoring के द्वारा किसी भी जोखिम भरी गतिविद्दि को नियंत्रित करने में सहायता करेगी।
इस नये प्रोडक्ट के लाँच का विचार मुख्य रूप से Enterprises को Cyber Security की पेशकश से जुड़ा है। हम डाटा की सुरक्षा के महत्व को समझते है। यही वजह है कि व्यवसाय को साइबर खतरे से बचाने के लिये इसे विकसित किया गया है। इस तकनीकी दुनिया में हैकर्स information चोरी करने, डाटा में हेर फेर करने या कर्मचारियों से संवेदनशाील जानकारी हांसिल करने के लिये लेटेस्ट तरीके अपना रहे है। एैसे में Protegent endpoint security software काफी कारगर साबित हो सकता है। हमारा नया लाँच हुआ Protegent endpoint security software removable devices पर data encryption प्रदान करने में सहायक होने के साथ, data loss या data leak होने से सुरक्षा सुनिश्चित करता है। साथ ही यह Solution, अनाद्दिकृत उपयोगकर्ता को कंपनी नेटवर्क से जानकारी या एप्लिकेशन एक्सेस करने की अनुमति नही देगा।
Protegent Endpoint Security Software के प्रमुख फीचर्स निम्नलिखित हैः-
(i) Security From Threats Spread Via email:- यह साॅफ्टवेयर email के हर attachment को स्कैन करने की क्षमता रखता है। इस प्रकार यह किसी भी तरह के सुरक्षा हमलो से व्यापार को सुरक्षित रखता है।
(ii) Security From Web Download:- Protegent endpoint securtiy software को (incoming और outgoing) traffic को analyze करने वाले फीचर के साथ बनाया गया है। इसका उद्ेश्य Web Security प्रदान करना और endpoints तक पहुंचने से पहले Web के mailcious application को ब्लाॅक करना है।
(iii) Offers device control with easy application:- Protegent endpoint security software solution की मदद से Enterprises उन devices को Control या Manage कर सकेंगी, जो हार्डवेयर को access कर सकती हैं या data को upload या download करती हैं।
(iv) Advance Machine Learning:- यह साॅफ्टवेयर भारी मात्रा मे अच्छी और खराब फाइलों का विश्लेषण करता है और उचित पहचान के बाद, यह कुशलता से Malware के लेटेस्ट Variants को endpoint gadgets पर लागू होने से पूर्व ही ब्लाॅक कर देता है।
(v) Protection From Exploitation:- Protegent endpoint security software को Zero day susceptibilities तथा attacks से सुरक्षा के साथ बनाया गया है।
(vi) Monitoring of behaviour:- यह साॅफ्टवेयर मशीन लर्निंग फीचर के साथ आता है, ताकि Behaviour की निगरानी करके risk का पता लगा कर उचित कार्यवाही की जा सके।
(v) Protection of dataloss:- जहां तक Protegent endpoint security software की बात है, यह यूजर्स को विभिन्न प्रकार की वजहों जैसे Insiders, Employees, Intentional, Unintentional loss of data by breaching systems के कारण होने वाले access violations से सुरक्षित रखता है। इस साॅफ्टवेयर में emails या messages द्वारा shared files को ब्लाक करने की क्षमता है। साथ ही यह Web पर upload की गयी Files को भी ब्लाॅक कर सकता है। यह साॅफ्टवेयर endpoint devices को पूरी सुरक्षा प्रदान करता है। इस प्रकार यह कहा जा सकता है किProtegent endpoint security एक विश्व स्तरीय Make in India Product है, जो Corporate तथा SME कंपनीयो की जरूरतो को पूरा करने में सक्षम है। Unistal us Protegent end point security software की अपने Nationwide Partner Network के जरिये, बिक्री का निर्णय लिया है। Intested पार्टनर्स Tieup/Demo के लिये अपनी request marketing@unistal.com पर भेज सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *